विजू खोटे की अंतिम विदाई पर नहीं दिखा फिल्मी सितारों का जमवाड़ा

Kumari Mausami
रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी ऐतिहासिक फिल्म शोले में कालिया का किरदार निभाने वाले अभिनेता विजू खोटे का 30 सितंबर को निधन हो गया. 78 वर्षीय विजू पिछले लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार चंदन वाड़ी में किया गया जहां बॉलीवुड के तमाम दिग्गज सितारे शिरकत करने पहुंचे.


अरशद वारसी, भारत दाभोलकर और विजू के रिश्तेदार व अन्य दोस्त उनको अंतिम विदाई देने और उनके परिवार को सांत्वना देने यहां पहुंचे. विजू के निधन की वजह अचानक से शरीर के कई ऑर्गन्स का फेल हो जाना बताया जा रहा है.


शोले में कालिया का उनका किरदार महज 7 मिनट का था. इसके अलावा विजू खोटे ने अंदाज अपना अपना में रॉबर्ट और कयामत से कयामत तक में मान सिंह जैसे किरदार किए थे. विजू के अंतिम संस्कार में इक्का दुक्के जाने पहचाने चेहरों के अलावा फिल्मी सितारों का नहीं होना लोगों को खल सकता है.



अंतिम संस्कार में अरशद वारसी नीला कुर्ता और सफेद पायजामा पहनकर पहुंचे. उन्होंने काला चश्मा लगाया हुआ था.


एक इवेंट के दौरान शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने बताया था कि कैसे उन्होंने मात्र 20 लाख रुपये में पूरी स्टार कास्ट को सैलरी दी थी.


अरशद के अलावा विजू खोटे की बहन शुभा खोटे भी यहां पर नजर आईं. शुभा ग्रे कलर का सूट पहन कर आई थीं और उनकी आंखों में आंसू साफ नजर आ रहे थे.


फिल्म शोले में कालिया की छवि हमेशा ही उनके साथ रही. बहुत कम ही लोगों को पता है कि विजु खोटे, गब्बर का किरदार निभाने वाले एक्टर अमजद खान को थिएटर के दिनों से जानते थे.


दोनों एक ही थिएटर ग्रुप से थे और बहुत से थिएटर प्ले में दोनों ने साथ काम किया था. फिल्म शोले में विजू के किरदार कालिया का डायलॉग 'सरदार मैंने आपका नमक खाया है' काफी फेमस हुआ था.

Find Out More:

Related Articles: