Oscars 2020 : भारत ने ऑस्कर के लिए भेजा ‘गली बॉय’ का नाम

Singh Anchala
अभिनेता रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली जोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ को 92वें अकादमी पुरस्कार में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म वर्ग में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर चयनित किया गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने शनिवार को इसकी घोषणा की। फिल्म को इस साल फरवरी में समूचे देश में व्यावसायिक तौर पर रिलीज किया गया था, जिसमें आलिया भट्ट, विजयराज, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने अभिनय किया है।


एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘फिल्म ‘गली बॉय’ इस साल भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी। इस साल करीब 27 फिल्में दौड़ में थीं लेकिन सर्वसम्मति से ‘गली बॉय’ को चुना गया।’ जानी मानी अभिनेत्री एवं फिल्मकार अपर्णा सेन इस साल की चयन समिति की अध्यक्ष थीं। रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने ‘गली बॉय’ का निर्माण किया है जिसमें रणवीर ने एक उभरते हुए रैपर की भूमिका निभायी है।


फरहान अख्तार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह न्यूज शेयर की है। उन्होंने अपने ट्वीट में  लिखा, ‘गली बॉय को 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है। #apnatimeaayega फिल्म फेडरेशन को धन्यवाद और जोया अख्तर, रीमा, रितेश, रणवीर, आलिया, सिद्धार्थ, कल्कि समेत सभी लोगों को बधाई.' बता दें कि नामांकनों की अंतिम सूची का ऐलान 13 जनवरी को किया जाएगा और ऑस्कर का आयोजन 9 फरवरी 2020 को होगा।



Find Out More:

Related Articles: