पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में भाग लिया

Kumari Mausami
ग्लोबल कोविड शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महामारी अभी भी जारी है और यह जीवन को बाधित कर रही है और हमारे दृढ़ता का परीक्षण कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के निमंत्रण पर गुरुवार शाम को दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में भाग लिया।
पीएम ने शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में महामारी की थकान को रोकना और तैयारी को प्राथमिकता देना विषय पर अपनी टिप्पणी दी। पीएम मोदी ने कहा पिछले महीने, हमने सदियों पुराने ज्ञान को दुनिया के लिए उपलब्ध कराने के उद्देश्य से भारत में डब्ल्यूएचओ सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की नींव रखी। यह स्पष्ट है कि भविष्य की स्वास्थ्य आपात स्थितियों से निपटने के लिए एक समन्वित वैश्विक प्रतिक्रिया की आवश्यकता है।
अन्य प्रतिभागी इस आयोजन के सह-मेजबान हैं - कैरिकॉम के अध्यक्ष के रूप में बेलीज के राज्य / सरकार के प्रमुख, अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष के रूप में सेनेगल, जी 20 के अध्यक्ष के रूप में इंडोनेशिया और जी 7 के अध्यक्ष के रूप में जर्मनी ने भाग लिया। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शिखर सम्मेलन में भाग लेने वालों में शामिल थे। पीएम मोदी ने सितंबर 2021 में बिडेन द्वारा आयोजित पहले ग्लोबल कोविद वर्चुअल समिट में भी भाग लिया था।
 

Find Out More:

Related Articles: