NEET 2020 के रिजल्ट में सामने आई बड़ी गड़बड़ी

Kumari Mausami
NEET 2020 की परिक्षा में NTA की ओर से जारी रिजल्ट में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है, जिसमें मृदुल रावत नीट उम्मीदवार को 329 अंक मिले है, लेकिन NTA की तरफ से जारी रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट में पता चला कि वो टॉपर हैं और 650 अंक मिले हैं। बता दें कि मृदुल को नीट रिजल्ट में फेल माना था।
एसटी कैटेगरी के टॉपर मृदुल रावत को NEET 2020 के रिजल्ट में पहले फेल बता दिया गया. इसके बाद जब आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट चेक हुई तो मृदुल न सिर्फ पास हुए बल्कि वह एसटी कैटेगरी के टॉपर निकले. इसके बाद नीट के रिजल्ट को लेकर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं.
बता दें कि NEET परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी किया गया था. इस परीक्षा में ओडि‍शा के रहने वाले शोएब ने पहली रैंक हासिल की है. वहीं मृदुल रावत एसटी कैटेगरी के टॉपर हैं, लेकिन उन्हें रिजल्ट में पहले फेल घोषित क‍र दिया गया था. परिणाम में इस तरह की खामी को लेकर मृदुल अचानक बहुत परेशान हो गए. उन्होंने खाना पीना भी छोड़ दिया था.

फिर रिजल्ट के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) की ओर से आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट जारी हुई तो उसमें मृदुल को 650 अंक मिले थे. यही नहीं इन अंकों के हिसाब से वो ST कैटेगरी में ऑल इंडिया टॉपर हैं. एनटीए की इस खामी को लेकर लोग अब रिजल्ट पर सवाल उठा रहे हैं.
बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 16 अक्टूबर को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2020 के लिए रिजल्ट घोषित कर दिया. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, NEET की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर उनके परिणाम जारी किए गए. 

Find Out More:

Related Articles: