सुप्रीम कोर्ट में कल होगा CBSE परीक्षा को रद्द करने का फैसला

Kumari Mausami

क्या सीबीएसई 12 वीं कक्षा की शेष बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर देगा? बोर्ड गुरुवार 25 जून को अपने फैसले के बारे में सुप्रीम कोर्ट को सूचित करेगा। यह अदालत के साथ साझा करेगा कि क्या उसने 1-15 जुलाई से निर्धारित कक्षा 12 की शेष परीक्षाओं को स्क्रैप करने का निर्णय लिया है। इस बीच, IITs के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और मेडिकल कॉलेजों के लिए NEET परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय CBSE बोर्ड परीक्षा के शीर्ष अदालत के फैसले पर आधारित होगा। जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-Mains 18-23 जुलाई से निर्धारित है, मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 26 जुलाई को आयोजित की जानी है।

 

शीर्ष अदालत एक याचिका पर सुनवाई कर रही है, जो परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के कुछ माता-पिता द्वारा दायर की गई है, सीबीएसई से पहले से ही आयोजित परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित करने और शेष के आंतरिक मूल्यांकन अंकों के साथ औसत आधार पर गणना करने के लिए एक दिशा निर्देश की मांग कर रही है। विषयों।

 


यह पिछले हफ्ते था जब माता-पिता के समूह ने सुप्रीम कोर्ट में प्रार्थना की कि CBSE ने COVID की स्थिति को देखते हुए 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाले बचे हुए पेपर को रद्द कर दिया। अभिभावकों ने छात्रों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की और शीर्ष अदालत से सीबीएसई की 18 मई की अधिसूचना को रद्द करने का अनुरोध किया, जिसके द्वारा तारीख की घोषणा की गई थी। दलील में कहा गया है कि छात्रों को सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमण से अवगत कराया जा सकता है यदि कोरोनोवायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या के बीच उन्हें परीक्षाओं में शामिल होना पड़ता है।

Find Out More:

Related Articles: