गुरुग्राम में दसवीं की छात्रा से होटल में गैंगरेप, पांच आरोपियों में दोस्त

Kumari Mausami
पुलिस ने सोमवार को बताया कि गुरुग्राम के एक होटल में 10वीं कक्षा की एक छात्रा को उसके दोस्तों समेत पांच युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार रात की घटना में संदिग्ध पांच लोगों में से दो को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
14 वर्षीय पीड़िता की मां की शिकायत के मुताबिक दोपहर करीब साढ़े 12 बजे उसकी बेटी घर से निकली. शनिवार को। उसने मान लिया कि उसकी बेटी बगल के पार्क में टहलने गई है।
पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता की मां के बयान के मुताबिक, "जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तो हमने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। रविवार सुबह करीब 10 बजे मेरी बेटी घर के पास मिली।"
यह पूछे जाने पर कि वह पूरी रात कहाँ रही, उसने अपनी माँ से कहा कि उसे उसके दो दोस्त एक बाइक पर एक होटल में लाए थे, जहाँ दो किशोरों और तीन अन्य लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया, पुलिस ने कहा कि आरोपी ने कहा कि किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।
शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
अधिकारियों के अनुसार, लड़की को मेडिकल मूल्यांकन के लिए एक सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने बलात्कार की पुष्टि की।
डीसीपी वेस्ट दीपक सहारन ने कहा कि सोमवार शाम को दो संदिग्धों को पकड़ा गया और उनसे पूछताछ की जा रही है, जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।
सबसे हालिया सरकारी अपराध आंकड़ों के अनुसार, भारत में 2021 में बलात्कार के 31,677 मामले दर्ज किए गए, जो हर दिन औसतन 86 थे, जबकि महिलाओं के खिलाफ अपराध की लगभग 49 घटनाएं हर घंटे दर्ज की गईं।
राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की 'क्राइम इन इंडिया 2021' रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में बलात्कार के मामलों की संख्या 28,046 थी, जबकि 2019 में यह 32,033 थी। एनसीआरबी गृह मंत्रालय के तहत कार्य करता है।

Find Out More:

Related Articles: