सीबीआई ने अभिजीत सरकार की मौत के मामले में अपनी चार्जशीट में 20 लोगों को नामजद किया है

Kumari Mausami
केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई) ने गुरुवार को बंगाल भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार पर हुए घातक हमले के संबंध में एक आरोप पत्र दायर किया और मामले में 20 लोगों को आरोपी बनाया। पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ घंटे बाद अभिजीत सरकार पर 2 मई को भीड़ ने हमला किया था। बाद में चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया था।
पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि 35 वर्षीय अभिजीत सरकार की मौत के पीछे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं का हाथ है।सीबीआई ने संजय सामंत, समीर सामंत, शंकर दास उर्फ बूनो, अरुण डे, राहुल डे, सौरव डे, सुखदेव पोद्दार, अमित दास, अरूप दास, विश्वजीत दास, संजय बारिक, अमित दास, तुंपा दास उर्फ काली, गोपाल दास, पापिया को नामजद किया है।  बारिक, संजय बसाक, सुफल बोस, संजय डे उर्फ सुवो, अभिजीत डे और काजल दास को चार्जशीट में आरोपी बनाया गया है।
पहले 7-8 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत के आधार पर कोलकाता के नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। आरोप था कि अभिजीत सरकार पर लाठियों से हमला किया गया और उनके घर में भी तोड़फोड़ की गई।
कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने इस साल 25 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की थी और पश्चिम बंगाल पुलिस से जांच अपने हाथ में ली थी। 2 मई, 2021 को दोपहर लगभग 3.00 बजे, सात-आठ व्यक्ति हमारे घर आए। इनमें तीन-चार महिलाएं थीं। वे सभी मेरे लिए अनजान थे। उन्होंने आकर मेरे बेटे के बारे में पूछा। वह मेरा छोटा बेटा अभिजीत है, एफआईआर में सरकार की मां, 60 वर्षीय मदाबी सरकार के हवाले से कहा गया था।

Find Out More:

Related Articles: