आईएएस अधिकारी 1.10 करोड़ रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Raj Harsh
हरियाणा पुलिस ने सोमवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में गुरुग्राम से एक आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक, विशेष जांच दल (एसआईटी) और फरीदाबाद पुलिस के संयुक्त अभियान में उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी अधिकारी की पहचान धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो हरियाणा भवन, दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात थे।
पुलिस ने कहा कि अधिकारी पर सोनीपत नगर निगम के आयुक्त रहने के दौरान एक ठेकेदार से 1.10 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया है कि अभियुक्तों ने अनुमोदन के लिए एक निविदा की राशि को अवैध रूप से 55 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 87 करोड़ रुपये कर दिया था।
पिछले साल फरीदाबाद के कोतवाली थाने में भी मामला दर्ज हुआ था। नई दिल्ली के रंजीत नगर निवासी ललित मित्तल की शिकायत पर यह दर्ज कराया गया था कि पंकज गर्ग, आरबी शर्मा और जे के भाटिया ने मिलकर उनसे सरकारी टेंडर दिलाने के बहाने 1.11 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। सोनीपत नगर निगम|
पुलिस ने कहा कि तीनों लोगों ने मित्तल को बताया था कि रिश्वत की रकम उच्च अधिकारियों में बांट दी गई है। बाद में मित्तल को कोई सरकारी ठेका नहीं मिला और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।
फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा, "आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें मंगलवार को शहर की एक अदालत में पेश किया जाएगा। 
जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आईएएस अधिकारी सिंह ने नगर निगम आयुक्त रहते हुए सोनीपत में एक भवन निर्माण में अनियमितता की थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने 52 करोड़ की निविदा राशि को बढ़ाकर 87 करोड़ कर दिया था। पुलिस ने कहा कि आरोपी कोरोनोवायरस महामारी के दौरान फरीदाबाद में भी तैनात था।
 


Find Out More:

Related Articles: