भारतीय अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में है लेकिन भाजपा को कोई परवाह नहीं: पी.चिदंबरम

Raj Harsh
वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में है और आरोप लगाया कि भाजपा के तथाकथित डॉक्टरों को कोई परवाह नहीं है। यह उल्लेख करना उचित है कि कांग्रेस अर्थव्यवस्था के प्रबंधन, विशेषकर बढ़ती बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के मामलों को लेकर सरकार की लगातार आलोचना करती रही है।
पूर्व वित्त मंत्री ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि भाजपा का दावा है कि 2023-24 में भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में होगी, लेकिन इसका कोई स्पष्टीकरण नहीं है कि शुद्ध विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) प्रवाह में 31 प्रतिशत की गिरावट क्यों आई है। उन्होंने शुद्ध विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) में 31 प्रतिशत की गिरावट की ओर इशारा किया।
कांग्रेस नेता ने कहा, भाजपा खुद को प्रमाणपत्र देती है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय निवेशकों ने पिछले तीन वर्षों के दौरान भाजपा सरकार की नीतियों पर कोई भरोसा नहीं जताया है। उन्होंने कहा, यही कारण है कि वित्त मंत्री को उन्हें चेतावनी देनी पड़ी और जब वह विफल हो गए, तो उनसे अपना निवेश बढ़ाने के लिए विनती करनी पड़ी।
चिदंबरम ने आगे कहा कि विदेशी निवेशकों को भाजपा की गलत नीतियों और भारतीय अर्थव्यवस्था के अक्षम प्रबंधन का एहसास हो गया है। उन्होंने कहा, इसीलिए वे भारत से पैसा बाहर ले जा रहे हैं और भारत में निवेश नहीं ला रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: