विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

Raj Harsh
बैंक द्वारा बोर्ड के पुनर्गठन के बाद विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के अनुसार, पेटीएम की मूल कंपनी ने कहा कि विजय शेखर शर्मा ने परिवर्तन को सक्षम करने के लिए अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ दिया है।
भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया को पेटीएम ऐप को संचालन जारी रखने और 4-5 बैंकों में पेटीएम हैंडल के माइग्रेशन की सुविधा प्रदान करने के लिए यूपीआई चैनल के उपयोग की जांच करने के लिए कहने के बाद यह विकास हुआ है। पिछले महीने, आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड इत्यादि में किसी भी ब्याज, कैशबैक या रिफंड के अलावा आगे जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप से रोक दिया था। कभी भी क्रेडिट किया जा सकता है.
पेटीएम के खिलाफ आरबीआई की कार्रवाई एक व्यापक सिस्टम ऑडिट रिपोर्ट और उसके बाद बाहरी ऑडिटरों की अनुपालन सत्यापन रिपोर्ट के बाद बैंक में लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं का पता चलने के बाद की गई, जिससे आगे की पर्यवेक्षी कार्रवाई की आवश्यकता हुई। आदेश के अनुसार, वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के नोडल खातों को जल्द से जल्द समाप्त किया जाना है।

Find Out More:

Related Articles: