भारत 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए आगे बढ़ रहा है: पीएम मोदी

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (2 फरवरी) को राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम में भारत की सबसे बड़ी और अपनी तरह की पहली गतिशीलता प्रदर्शनी-भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में भाग लिया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, हरदीप सिंह पुरी और नितिन गडकरी भी उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शकों के साथ बातचीत की। प्रधानमंत्री ने एक्सपो के आयोजन को देश के लिए खुशी का क्षण बताया और दिल्लीवासियों से भारत मंडपम आकर एक्सपो देखने का आग्रह किया। सबसे पहले मैं ऑटोमोटिव उद्योग को इस अद्भुत कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई देता हूं, मैं आज सभी स्टालों पर नहीं जा सका लेकिन मैंने जो स्टाल देखे वे बहुत प्रभावशाली थे।
यह सब हमारे देश में हो रहा है, यह हमारे लिए खुशी का क्षण है। मैंने कभी कार नहीं खरीदी, इसलिए मुझे कोई अनुभव नहीं है, मैंने कभी साइकिल भी नहीं खरीदी। दिल्ली के लोगों को आना चाहिए और इस एक्सपो को देखना चाहिए, उन्होंने कहा।
अपने पहले कार्यकाल में मैंने एक वैश्विक स्तर की गतिशीलता सम्मेलन की योजना बनाई थी। अपने दूसरे कार्यकाल में, मैं देख रहा हूं कि बहुत प्रगति हुई है और मुझे विश्वास है कि मेरे तीसरे कार्यकाल में भी यह आगे बढ़ेगा।

Find Out More:

Related Articles: