पीएम मोदी ने 19100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (25 जनवरी) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का दौरा किया। पीएम मोदी ने बुलंदशहर में 19,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राष्ट्र को समर्पित किया। ये परियोजनाएं रेल, सड़क, तेल, गैस, शहरी विकास और आवास जैसे कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंधित हैं।
बुलंदशहर में कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों स्टेशनों से मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर न्यू खुर्जा-न्यू रेवाड़ी के बीच 173 किलोमीटर लंबी डबल लाइन विद्युतीकृत खंड को राष्ट्र को समर्पित किया। यह नया डीएफसी खंड महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पश्चिमी और पूर्वी डीएफसी के बीच महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी स्थापित करता है। इसके अलावा, यह खंड इंजीनियरिंग की उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए भी जाना जाता है।
सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, अब, राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है। हमारा लक्ष्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है।
इसमें ऊंची विद्युतीकरण वाली एक किलोमीटर लंबी डबल लाइन रेल सुरंग है, जो दुनिया में अपनी तरह की पहली सुरंग है। इस सुरंग को डबल-स्टैक कंटेनर ट्रेनों को निर्बाध रूप से संचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह नया डीएफसी खंड डीएफसी ट्रैक पर मालगाड़ियों के स्थानांतरण के कारण यात्री ट्रेनों के संचालन को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

Find Out More:

Related Articles: