पीएम मोदी 12 जनवरी को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन करेंगे

Raj Harsh
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) का उद्घाटन करेंगे। सीएम के मुताबिक, एमटीएचएल परियोजना, जिसे देश का सबसे लंबा समुद्री पुल कहा जाता है, मुंबई के सेवरी और रायगढ़ जिले के न्हावा शेवा क्षेत्र के बीच यात्रा का समय बचाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी को एमटीएचएल का उद्घाटन करेंगे। शिंदे ने मीडिया से कहा, यह पुल इससे जुड़े क्षेत्रों में आर्थिक विकास और विकास लाएगा।
मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) - छह लेन, 21.8 किमी लंबा पुल - भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल है। कुल विस्तार में से, 16.5 किमी समुद्र के ऊपर है, और शेष 5.5 किमी भूमि पर है। पुल का नवी मुंबई छोर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 4बी पर सेवरी, शिवाजी नगर, जस्सी और चिरले में इंटरचेंज होगा। यह मुख्य मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे से भी जुड़ेगा, जो राज्य के दो सबसे बड़े शहरों को जोड़ता है।
पुल का निर्माण 2018 में शुरू हुआ था। हालांकि इसके 4.5 साल में जनता के लिए खुलने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के कारण इस परियोजना में आठ महीने की देरी हुई। पहले इस पुल का उद्घाटन 25 दिसंबर को होना था, लेकिन यह तय समय सीमा से चूक गया।

Find Out More:

Related Articles: