अमृत ​​भारत एक्सप्रेस पुश-पुल तकनीक के साथ लॉन्च होगी

Raj Harsh
नई अमृत भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में होने के लिए पूरी तरह तैयार है। ट्रेन हाइलाइट्स को नई और उन्नत पुश-पुल तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नई और विशिष्ट विशेषताओं, डिज़ाइन और ट्रेन मार्गों पर प्रकाश डाला, जिन्हें यात्रियों की सुरक्षा और यात्रा दक्षता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यहां वह सब कुछ है जो आपको ट्रेन के बारे में जानने की जरूरत है।
अमृत भारत एक्सप्रेस नई पुश-पुल तकनीक के साथ आती है, जो आगे और पीछे दोनों इंजनों पर काम करती है। हालाँकि आगे का इंजन ट्रेन को खींचता है, पिछला इंजन एक साथ ट्रेन को धक्का देगा, जिससे त्वरण में सुधार होगा, यात्रा दक्षता को अनुकूलित करने के लिए, विशेष रूप से पुलों, मोड़ों और गति-प्रतिबंधित खंडों पर।
ट्रेन भगवा-ग्रे रंग योजना और प्रारंभ और स्टॉप के दौरान झटके को कम करने के लिए एक अद्वितीय अर्ध-स्थायी युग्मक में आती है। यात्री सुविधा पर ध्यान देने के साथ, ट्रेन में गद्देदार सीटें, हर सीट पर चार्जिंग पॉइंट, स्लाइडर-आधारित विंडो ग्लास और यात्री सूचना प्रणाली जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। अमृत भारत एक्सप्रेस में गैर-एसी स्लीपर सह अनारक्षित श्रेणी का विन्यास है, जो लागत-प्रभावशीलता सुनिश्चित करता है।

Find Out More:

Related Articles: