टाटा समूह भारत में आईफोन का निर्माण करेगा

Raj Harsh
भारत एप्पल के आईफोन उत्पादन के लिए एक विकल्प के रूप में उभरा है, क्योंकि टाटा समूह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों के लिए देश में उपकरणों का निर्माण करने के लिए तैयार है। इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आज कहा कि परियोजना ढाई साल के भीतर पूरी हो जाएगी और सरकार वैश्विक ब्रांडों के साथ साझेदारी के प्रयासों में टाटा समूह और अन्य भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों का समर्थन करेगी।
इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा वैश्विक भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के विकास में पूरी तरह से समर्थन में खड़ा है, जो बदले में उन वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक ब्रांडों का समर्थन करेगा जो भारत को अपना विश्वसनीय विनिर्माण और प्रतिभा भागीदार बनाना चाहते हैं और भारत को वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स शक्ति बनाने के पीएम के लक्ष्य को साकार करना चाहते हैं, चंद्रशेखर ने पोस्ट किया।
ऐप्पल के लिए एक अनुबंध निर्माता, ताइवान स्थित विस्ट्रॉन कॉर्प द्वारा टाटा समूह को अपनी भारतीय इकाई को 125 मिलियन डॉलर में बेचने की मंजूरी दिए जाने के बाद सौदे को अंतिम रूप दिया गया। बोर्ड की मंजूरी के बाद टाटा ग्रुप विस्ट्रॉन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड में 100% हिस्सेदारी का मालिक होगा। संबंधित पक्षों द्वारा पुष्टि किए जाने पर सौदा आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ेगा।

Find Out More:

Related Articles: