कांग्रेस 6 फरवरी को एलआईसी कार्यालयों और एसबीआई शाखाओं के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी

Raj Harsh
अडानी समूह के संकट पर विरोध जताते हुए, कांग्रेस पार्टी ने 6 फरवरी को सभी जिलों में जीवन बीमा निगम (एलआईसी) कार्यालयों और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखाओं के सामने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।
मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और उन पर अपने निकटतम मित्रों का समर्थन करने के लिए आम लोगों के पैसे का उपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने सोमवार (6 फरवरी) को एलआईसी और एसबीआई कार्यालयों के सामने देश भर के जिलों में राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने का फैसला किया है।
रिपोर्टों के अनुसार, विपक्ष इस तर्क का उपयोग कर रहा है कि एसबीआई और एलआईसी जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में अडानी समूह के निवेश का मध्यम वर्ग की बचत पर बड़ा प्रभाव पड़ा है। इस बीच, विपक्षी नेताओं ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार बेशर्म होगी और उनकी मांग को मानने से इनकार कर देगी, लेकिन वे इसमें लड़ाई करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए संसद के मंच का इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे।
अडानी एंटरप्राइजेज के खिलाफ हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए, विपक्ष ने स्टॉक क्रैश को अमृत काल में महा घोटाला करार दिया और इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया।

Find Out More:

Related Articles: