वैश्विक अनिश्चितता के बीच दुनिया की निगाहें भारत के बजट पर: पीएम मोदी

Raj Harsh
संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वैश्विक अनिश्चितता के बीच दुनिया की नजर भारत के बजट पर है। संसद का बजट सत्र मंगलवार को विपक्षी दलों द्वारा अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति सहित कई मुद्दों पर सरकार को निशाना बनाने के लिए तैयार किया गया, जबकि केंद्र ने कहा कि वह नियमों द्वारा अनुमत हर मामले पर चर्चा करने को तैयार है।
अस्थिर वैश्विक आर्थिक स्थिति के बीच, भारत का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा, दुनिया को जो उम्मीद की किरण दिख रही है, वह और तेज होगी- इसके लिए, मुझे दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगी, पीएम मोदी ने कहा।
पीएम ने कहा कि संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण हमारे संविधान और खासकर महिलाओं के सम्मान के लिए गर्व की बात है। बजट सत्र आज शुरू हो रहा है और शुरुआत में ही, अर्थव्यवस्था की दुनिया से विश्वसनीय आवाज़ें, एक सकारात्मक संदेश, आशा की किरण और उत्साह की शुरुआत लेकर आई हैं। आज का दिन महत्वपूर्ण है, राष्ट्रपति पहली बार संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे, उन्होंने कहा।
हमारी वित्त मंत्री भी एक महिला हैं। वह कल देश के सामने एक और बजट पेश करेंगी। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भारत के बजट को देख रही है, पीएम मोदी ने संसद में कहा।

Find Out More:

Related Articles: