LIC ने पॉलिसीधारकों को दी बड़ी राहत, प्रीमियम के भुगतान अवधि बढ़ाई

Kumari Mausami

जीवन बीमा निगम ने शनिवार को COVID-19 के मद्देनजर पॉलिसीधारकों द्वारा सामना की जा रही कठिनाइयों को कम करने के लिए मार्च और अप्रैल 2020 के कारण प्रीमियम के भुगतान के लिए 30 दिनों के विस्तार की घोषणा की। फरवरी प्रीमियम के लिए, जहां 22 मार्च के बाद अनुग्रह अवधि समाप्त हो रही थी, 15 अप्रैल तक छूट की अनुमति है, एलआईसी ने यहां एक बयान में कहा। इसके अलावा, यह कहा गया कि जहां भी नीतियां अच्छे स्वास्थ्य के किसी भी सबूत के बिना पुनर्जीवित की जा सकती हैं, यह ऑनलाइन भी किया जा सकता है।

 


एलआईसी के पॉलिसीधारक बिना किसी सेवा शुल्क के एलआईसी के डिजिटल भुगतान विकल्पों के माध्यम से प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

 


यह भी बताया गया है कि पॉलिसीधारकों को प्रीमियम का भुगतान करने के लिए वेबसाइट पर पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन मूल विवरण देकर सीधे भुगतान कर सकते हैं।

 

 

प्रीमियम का भुगतान मोबाइल ऐप LIC पे डायरेक्ट डाउनलोड करके भी किया जा सकता है।

 


पॉलिसी प्रीमियम नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, बीएचआईएम, यूपीआई जैसे अन्य भुगतान ऐप के माध्यम से स्वीकार किए जाते हैं।

 

 

प्रीमियम का भुगतान सभी आईडीबीआई और एक्सिस बैंक शाखाओं में और कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के माध्यम से नकद में किया जा सकता है, जो ब्लॉक स्तर पर काम कर रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: